अवैध पार्किग के खिलाफ संजय पैलेस के व्यापारियों का धरना दूसरे दिन भी जारी

बिजनेस

आगरा।संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा नगर निगम आगरा द्वारा की जा रही अवैध पार्किंग वसूली के खिलाफ धरना जारी रहा । आज बड़ी संख्या में व्यापारियों ने धरने में भाग लिया । आज धरने पर सर्वश्री आर एस सेंगर,शशिकांत मंगल, अभय सिंह,जितेन्द्र सिंह,रामकिशन वर्मा,किरबल प्रताप सिंह धरने पर बैठे । धरने की सफलता को देखते हुए पार्किंग ठेकेदार ने पार्किंगों में अपने गुर्गों के साथ बलपूर्वक वसूली चालू की और व्यापारियों को एलान देने लगा कि मैं अब सभी पार्किंगों से वसूली करूँगा और तुम्हें जो करना हो वो करो पुलिस एवं प्रसाशन मेरे साथ है और इसका हिस्सा सभी में बराबर जाता है इसी बीच एक व्यापारी आई सी आई सी आई बैंक में कैश जमा कराने अपने स्कूटर से गया जिसको पार्किंग शुल्क देने के लिए दबाब डाला जब व्यापारी ने मामला न्यायालय में होने और पार्किंग अवैध होने की बात कही तो ठेकेदार ने अपने गुर्गों को बुला लिया और व्यापारी के साथ बदसलूकी एवम गाली गलौच शुरू कर दी व्यापारी घबरा कर एसोसिएशन के धरना स्थल की तरफ दौड़ लगा दी जब व्यापारियों को इस घटना का पता लगा तो वो व्यापारी एकत्रित होकर पार्किंग में पहुंचे मगर ठेकेदार व्यापारियों को ही हड़काने लगा तब आक्रोशित व्यापारी भी एकत्रित हो गए और धरना स्थल की स्थिति तनावपूर्ण हो गई । तब व्यापारियों ने ए एस पी श्री सौरभ दीक्षित को जानकारी दी तब चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और उन्होंने पार्किंग ठेकेदार एवम व्यापारियों को समझाया ।आज धरने में इस प्रकार की खुली गुंडागर्दी पर गहरा रोष प्रकट किया और नगर निगम को चेतावनी दी कि वह न्यायालय का सामना कर और जब तक मामला न्यायालय में विचाराधीन है तब तक अपने भेजे हुए पार्किंग के गुंडों को वापस बुला ले ।


आज के धरने में व्यापारियों को एडवोकेट अगेंस्ट करप्शन के एड श्याम मोहन तिवारी, श्री जगन्नाथ रथयात्रा समिति के श्री शैलेश बंसल,महानगर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह चिल्लू,नेशनल चेम्बर ऑफ इंडस्ट्रीज एन्ड कॉमर्स के कोषाध्यक्ष अनूप जिंदल,फर्नीचर एसोसिएसन आगरा के अनिल मदान, इलेक्ट्रॉनिक सिक्योरिटी ट्रेडर्स एसोसिएशन के उमेश गुगलानी आदि ने अपना समर्थन संजय प्लेस वेलफेयर एसोसिएशन के धरने को अपना समर्थन दिया ।
आज वक्ताओं ने इस बात पर भी गहरा रोष व्यक्त किया कि भाजपा के नेताओं से बराबर संपर्क स्थापित करने के बाद भी पार्टी नेताओं के कानों में जूं नहीं रेंग रही है इससे यह प्रतीत होता है कि व्यापारियों की पार्टी भाजपा भी व्यापारियों के व्यापारिक हितों के विपरीत व्यापारियों का शोषण करने पर पूरी निर्लज्जता से उतारू है ।
आज सभा को सर्वश्री के एन अग्निहोत्री,बी एस बघेल , हीरेन अग्रवाल, विनय मित्तल,अशोक जैन,राजकुमार माहेश्वरी,कोमल सुराना आदि ने संबोधित किया। आज धरने में सर्वश्री श्याम माहेश्वरी,लविश अग्रवाल,कृष्ण मुरारी अग्रवाल, राजेन्द्र पाल, विकास शर्मा,विजय चौहान,कमल अग्रवाल,सी ए दिनेश गुप्ता,नईमुद्दीन आदि व्यापारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *