तीस दिवसीय फूड फेस्टिवल की हुई शुरूआत

बिजनेस
– कोथिंग के नाम से शुरू किया जा रहा है फूड़ फेसिटवल
– उत्तराख्ांड़ के प्रमुख व्यंजनो का स्वाद लेंगे देशी और विदेशी पर्यटक
आगरा। ताजनगरी के फतेहाबाद रोड़ पर स्थित पांच सितारा होटल डबल ट्री वाय हिल्टन में तीस दिवसीय फूड़ फेस्टिवल की शुरूआत दो अक्टूबर से की गई। यह फूड फेस्टिवल 2 नवंबर तक चलेगा। इस फूड़ फेस्टिवल में देशी और विदेशी पर्यटको को उत्तराखंड़ के फेमस कोथिक मेले में आने वाले व्यंजनों की रेसिपी के साथ ही वहां व्यंजनों से रूबरू कराया जाऐगा। जिससे की शहर में आने वाले देशी और विदेशी पर्यटकों के साथ ही शहर के लोगो को भी उत्तराखंड़ के मशहूर  व्यंजनों के बारे में जानकारी के साथ ही उनका स्वाद ले सकें।
होटल के जीएम श्री विनोद राममूर्ति ने बताया कि हमारे होटल में एक महिने के फूड़ फेसिटवल की शुस्आत की गई है। जिसमें उत्तराखंड़ के मशहूर कोथिंग मेले मे ंआने वाले किसानो की रेसिपी से व्यंजनों को बनाकर पर्यटकों के साथ शहर के लोगो ंको भी रूबरू कराया जाऐगा। जीएम ने बताया कि ताजनगरी में प्रतिदिन हजारों की संख्या में देशी और विदेशी पर्यटक ताजमहल के साथ अन्य इमारतों के दीदार के लिए आते है। हमारे होटल में उन र्यटकों को उत्तराखंड़ के व्यंजनो का स्वाद मिलेगा।
वहीं एक्जयूकेटिव शेफ श्री अभिषेक कुकरेती ने बताया ने कोथिंग उत्तराखंड़ का मेला है। इस मेंले में वहां के किसान मसाले लेकर आते है। उन्ही मसालों के द्वारा हमारे होटल में उत्तराखंड़ के मशहूर खाने को बनाया जाऐगा। जिससे की पर्यटकों और शहर के लोगों को उत्तराखंड़ के खाने के बारे में जानकारी मिल सके।  हमारे होटल में फेमस गेहेत का फानू, भट की चुरकानी, मढ़वे की रोटी, तोरदाल के पराठे, झंगोरे की खीर, मीठा भात, कदृदू का रायता, भूटवा, भांग की चटनी आदि व्यंजन होटल में रहेंगे।
इस दौरान एफएनबी मेनैजर बालाजी सुब्रूमण्यम, शेफ दिवान राम, शेफ आशिष कुमार, कप्तान कुमार, मोहम्मद आदिल अली के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *