दो दिवसीय बोसिया चैपिंयनशिप में एशियन देशों के खिलाडी करेंगें प्रतिभाग

खेल-कूद

आगरा।राष्ट्रीय बोसिया संघ के तत्वावधान व संघ के राष्ट्रीय संरक्षक समीर चतुर्वेदी की उपस्थित में नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष समाजसेवी मुरारीलाल गोयल (पेंट) का स्वागत किया गया , स्वागत उपरान्त प्रदेश अध्यक्ष ने कहा खेल को बढ़ावा देने के लिए जल्दी ही प्रदेश मे एशियन बोसिया चैंपियनशिप का आयोजन कराया जायेगा जिसमे 8 एशियन देश के खिलाडी प्रतिभाग करेंगे । प्रतियोगिता 3 जून से 5 जून तक शान्तिनिकेतन पब्लिक स्कूल तेहरा में आयोजित की जायेगी।
प्रतियोगिता के सदंर्भ में प्रदेश अध्यक्ष मुरारीलाल गोयल ने बताया कि प्रतियोगिता में 18 राज्यों के लगभग 400 प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता के साथ ही रेफरी कोर्स भी कराया जाएगा।शान्तिनिकेतन पब्लिक स्कूल के निर्देशक डॉ अभिषेक गुप्ता ने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी खिलाड़ियों की ठहरने व खाने पीने की व्यवस्था होटल मे की गयी है ।
संघ के जिला सचिव विकास यादव ने बताया कि मौसम को देखते हुए सभी खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की व्यवस्था की गई है।
संघ के जिला वरिष्ट उपाध्यक्ष मेघ सिंह यादव ने बताया कि राष्टीय रेफरी कोर्स व राष्टीय कोच कोर्स होंगे।
जिला संघ के निदेशक सी वी जडली ने बतया की सारे मैच लीग खेले जायेंगे , और शान्तिनिकेतन पब्लिक स्कूल, तेहरा मे तीन मैदान तैयार किये गये है राष्टीय प्रतियोगिता के लिए प्रदेशीय सचिव दिव्यांशु गर्ग ने खेल के बारे में जानकारी दी,उन्होंने बताया कि यह इटली के खेल है और यह एक ओलम्पिक खेल है ,यूरोप में यह बहुत ही लोकप्रिय खेल है , एशिया के 8 देश मे यह खेला जा रहा है।भारत में इसकी शुरुआत लगभग 3 वर्ष पूर्व हुई भारत में यह खेल 18 राज्यों में खेला जा रहा है , और लोकप्रियता प्राप्त कर रहा है, यह खेल अंडर आर्म बॉल की तरह खेला जाता है। इस खेल का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाना है।संघ के उपाध्यक्ष सुमन गोयल ,अमित अग्रवाल ,अंकुर ,सरोज यादव ,मुदिर बंसल , यश गोयल आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *