लीकेज पाइप लाइन की मरम्मत कार्य का निरीक्षण करने पहुंचे महापौर

Uncategorized

आगरा। बोदला चैराहे पर लीकेज हुई पाइप लाइन को बदलने के चल रहे कार्य की कार्यप्रगति जानने के लिए महापौर नवीन जैन ने गुरुवार को बोदला चैराहे पहुँचकर कार्य का औचक निरीक्षण किया। महापौर को आकस्मिक मौके पर पाकर जलकल अधिकारियों में भी हड़कंप मच गया। महापौर नवीन जैन ने मौके पर मौजूद अधिशासी अभियंता जलकल राजेंद्र आर्य और क्षेत्रीय पार्षद कन्हैया के साथ लीकेज पाइप लाइन को बदलने के चल रहे कार्य को देखा और उसकी वास्तविक स्थिति की जानकारी ली। लीकेज पाइप लाइन को दुरुस्त करने के चल रहे कार्य की प्रगति और तीव्रता देखकर महापौर संतुष्ट नजर आए और जलकल अधिकारियों को शुक्रवार शाम तक इस कार्य को पूरा कराने के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि परीक्षण के दौरान फुल प्रेशर से सिकंदरा वाटर वर्क्स से पानी की सप्लाई करने पर बोदला रोड पर 1200 एमएम की मेन पाइप लाइन फट गई थी जिसकी वजह से केदार नगर, रामनगर की पुलिया और शाहगंज सहित कई क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति ठप हो गई है। गर्मी के मौसम में पेयजल की समस्या और इससे पनपने वाले क्षेत्रीय लोगों के आक्रोश को ध्यान में रखते हुए महापौर नवीन जैन ने जलकल विभाग के अधिकारियों को फटी पाइप लाइन को हटाकर दूसरी पाइप लाइन जोड़कर स्थायी समाधान करने के निर्देश दिए थे।

महापौर नवीन जैन ने बताया कि 10 दिन पहले गंगाजल के परिक्षण के दौरान प्रेशर बढ़ाया गया था जिससे लोगों को भरपूर पेयजल मिल सके लेकिन बोदला पर पुरानी जर्जर पाइप लाइन फट गई। इस जर्जर पाइप लाइन को हटाकर दूसरी पाइप लाइन डाली जा रही है। निरीक्षण के दौरान कार्य संतोष जनक मिला। जलकल तेज गति के साथ इस काम को कर रहा है लेकिन इसके बावजूद भी जलकल के अधिकारियों को शुक्रवार शाम तक बोदला क्षेत्र में पानी की सप्लाई चालू करने के निर्देश और टारगेट दिया गया है। जिसके प्रति अधिकारियों ने आश्वस्त किया है।

महापौर ने बताया कि जर्जर पाइप लाइन बदलने से क्षेत्र के लोगों को दो लाभ हुए है। एक तो उनकी सड़क चैड़ी हो गयी और निकट भविष्य में इस पॉइंट पर लीकेज जैसी समस्या नही आएगी। दूसरा लाभ यह है कि अब इस क्षेत्र की जनता को 24 घंटे पानी की आपूर्ति मिल सकेगी।

जलकल विभाग के अधिकारियों ने महापौर नवीन जैन को आस्वस्त किया कि शुक्रवार शाम तक इस पाइप लाइन का कार्य पूरा हो जाएगा और देर शाम तक पानी सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *