नाले में गिरा बछडाःमहापौर के प्रयासों से नाले से निकला बछडा

प्रशासन

आगरा। यमुनापार स्थित गोयल हॉस्पिटल के पास बने लगभग 6 फुट गहरे नाले में एक गाय का बछड़ा गिर गया। नाले में ज्यादा कीचड़ और मलबा होने की वजह से बछड़ा बाहर नहीं निकल पाया और नाले में फंस गया। बछड़े को बाहर निकालने के लिए मौके पर क्षेत्रीय लोग एकत्रित हो गए और रस्सी के सहारे निकालने की कोशिश की। वहीं इस पूरे माजरे को देखने के लिए भीड़ भी इकट्ठी हो गई। तभी वहां से गुजर रही महापौर नवीन जैन की गाड़ी आकर रुकी। महापौर नवीन जैन ने मौके पर मौजूद एकत्रित भीड़ का कारण पूछा तो उसने बताया कि नाले में गिरे बछड़े को निकालने की कोशिश की जा रही है। यह जानते ही महापौर नवीन जैन अपनी गाड़ी से उतरे और नाले में फंसे बछड़े की स्थिति का जायजा लिया। जानकारी होते ही क्षेत्रीय पार्षद प्रकाश केशवानी भी पहुंच गए।

महापौर नवीन जैन ने मौके पर पशु चिकित्सा अधिकारी को फोन लगाया और तत्काल टीम को भेज नाले में फंसे बछड़े को निकालने और उसके शारीरिक जांच के बाद उपयुक्त उपचार देने के निर्देश दिए। 15 मिनट के अंदर ही गाड़ी सहित आई टीम ने बछड़े को सकुशल निकाला और शारीरिक चोट की जांच की।

वहीं महापौर नवीन जैन ने अपर नगर आयुक्त से फोन पर बात कर यमुना पार क्षेत्र में खुले नाले की स्थिति की जानकारी ली और सभी नालों की सफाई करने के साथ उन्हें पाटने के लिए भी निर्देश दिए ताकि खुले में घूम रहे जानवर या अंधेरे में कोई इंसान इन खुले नालों में गिरकर किसी हादसे का शिकार न हो जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *